Monday 27 November 2017

विदेशी मुद्रा दलालों रेटिंग


विदेशी मुद्रा-दलाल-रेटिंग वेबसाइट पर विदेशी मुद्रा-रेटिंग पर आपका वोट छोड़ दें जिसका नाम स्व-व्याख्यात्मक है: हमने विभिन्न ब्रोकरों के आंकड़ों और रिकॉर्डों का संचालन करने के लिए विदेशी मुद्रा दलाल रेटिंग तैयार की है, जो स्वतंत्र मूल्यांकन वाले व्यापारियों को प्रदान करते हैं और उनकी टिप्पणियों को छोड़ने का अवसर प्रदान करते हैं। किसी भी दलाल के बारे में इसके अलावा, इस संसाधन पर आपको दलालों के बारे में संदर्भ जानकारी मिलेगी, जिसमें स्वैप-मुक्त दलालों सहित विदेशी मुद्रा दलालों की एक श्रेणी में प्रस्तुत किया गया है, और उदाहरण के लिए, मेटाट्रेडर दलालों। विदेशी मुद्रा विश्लेषणात्मक सामग्री, हमारी वेबसाइट पर कई विदेशी मुद्रा दलालों द्वारा प्रकाशित, विदेशी मुद्रा बाजार के पेशेवरों के लाइव एफएक्स विश्लेषिकी हैं हम आशा करते हैं कि विदेशी मुद्रा ब्रोकर रेटिंग से ली गई जानकारी सभी विदेशी मुद्रा-व्यापारियों के लिए उपयोगी होगी क्योंकि विदेशी मुद्रा दलाल की लोकप्रियता का आकलन करने के लिए प्रत्येक उपयोगकर्ता को सबसे सम्मानित दलाल के लिए वोट करने की पेशकश की जाती है। वोटिंग को अधिकतर निष्पक्ष बनाने के लिए, कोई दलाल के लिए केवल एक बार एक बार वोट दे सकता है। कृत्रिम रूप से रेटिंग को बढ़ाने के लिए कोई भी प्रयास प्रणाली और मताधिकार के परिणामस्वरूप मतदाताओं द्वारा समाप्त कर दिया जाएगा और इससे इसकी कीमत बढ़ जाएगी। फिर भी, हम गारंटी नहीं दे सकते कि विदेशी मुद्रा ब्रोकर रेटिंग 100 तथ्यों का प्रतिनिधित्व करते हैं और दुनिया भर से विदेशी मुद्रा दलालों के मूल्यांकन में गलतियों को शामिल नहीं करते हैं। विदेशी मुद्रा दलाल रेटिंग: समीक्षा और तुलना ऑन लाइन ऑनलाइन 2007 मूल के देश विनियमन भुगतान विकल्प । QIWI, Skrill, Visa, MasterCard, China Union Pay, Boleto, Payco, Neteller, मेगा ट्रान्सफर, () न्यूनतम खाता आकार। 1 न्यूनतम बहुत आकार 0.01 लीवरेज 1: 1000 स्प्रेड। 3 EURUSD ECN-, 2007 2 000 000 ,,, - विदेशी मुद्रा की नकल,। , 12 ,, पोर्श केमैन जगुआर एफ-टाइप ,,,,, InstaForex - । ,,,, ,,, ,, , 1 000 265 ,, , ,,, -। ,, -। वेबसाइट । ऑनलाइन के बाद से ऑनलाइन ट्रेडिंग 2018 उद्गम देश । विनियमन साइज़सी भुगतान विकल्प नेटलेटर, पेको, पक्सम, कैशू, स्केरिल, वेबमनी, उकाश, वीसामास्टरकार्ड, चाइनी यूनियन पे, मेगाट्रांसर, बैंक वायर, पेपैल, यांडेक्स मनी, क्यूवाईआई न्यूनतम खाता आकार। 1 न्यूनतम बहुत आकार 0,01 लीवरेज 1: 1 1: 1000 स्प्रेड्स। 2 विदेशी मुद्रा -,, (साइसेक), एएसएमए, 26615., (एमआईएफआईडी), 2007 (साइप्रस इनवेस्टमेंट सर्विसेज एंड एक्टिविटीज़ रेगुलेट मार्केट लॉ)। , सीएफडी, (1: 100)। 1: 1000 -। 1, विदेशी मुद्रा,,,,। 245, फोरेक्समार्ट 2: 30। । 30 , 150 वीपीएस फ़ॉरेस्टमार्ट मनी पतन, 2000 , फॉरेक्समार्ट,। फ़ॉरेस्टमार्ट (उद लास पामास) वेब साइट फ़ॉरेक्समार्ट ऑन-लाइन के बाद से 2018 उद्गम देश । विनियमन आईएफएससी भुगतान विकल्प , Skrill, Visa, MasterCard, Neteller न्यूनतम खाता आकार। 1 न्यूनतम बहुत आकार - उत्तोलन 1: 1000 स्प्रेड। सुपरफोरेक्स -,,। 100,। सुपरफोरेक्स,,। । सुपरफोरेक्स सुपरफोरेक्स मेटाट्रेडर 4 (एमटी 4) सुपरफोरेक्स: 300 34 (सीएफडी) विदेशी मुद्रा, सीएफडी: - 247,,। । सुपरफोरेक्स,। , सुपरफोरेक्स , वेबसाइट । सुपरबॉक्स ऑनलाइन के बाद से 2001 देश का मूल विनियमन भुगतान विकल्प । ,, क्यूवी, आरबीकेमनी, यांडेक्स। मनी, पेऑनलाइन, वेबएमनी न्यूनतम खाता आकार। 1 न्यूनतम बहुत आकार 1 उत्तोलन 1: 100 और 1: 200 स्प्रेड। 5 EURUSD टेलीट्रैडे डी.जे. 1994 टेलीट्रैडे डी.जे. 120,,,। टेलीट्रैडे डी.जे. ndash स्टॉक टेलीट्रैडे डी.जे. ,,, ऑन लाइन ऑनलाइन 2018 मूल के देश - विनियमन भुगतान विकल्प । वीज़ा, मास्टर कार्ड, Skrill, WebMoney, Qiwi, -, अल्फाक्लिक बैंक न्यूनतम खाता आकार। 1 न्यूनतम बहुत आकार 0,01 लीवरेज 1: 100 - 1: 700 स्प्रेड। 2 न्यूफोरेक्स,। । न्यूफोर्ड्स प्रथम स्ट्रेम न्यू ग्रेड, 25, सीएफडी 28 न्यूफ़ाइज़र मेटाट्रेडर 4 न्यूफोरेक्स: 30, न्यूफोरेक्स,। न्यूफोरेक्स,। वेबसाइट । ऑन-लाइन के बाद से न्यूफ़ाउंड 2007 मूल के देश विनियमन भुगतान विकल्प । वेबमनी, लिबर्टी रिजर्व, न्यूनतम खाता आकार 1 न्यूनतम बहुत आकार 0.01 लीवरेज फैलता है कोर्सा कैपिटल कॉर्स कैपिटल -। विदेशी मुद्रा। कोर्सा कैपिटल इन्वेस्टमेंट्स, कार्पोरेशन 2007 विदेशी मुद्रा,। , कोर्सा कैपिटल -। , वेबसाइट । कोर्सा कैपिटल ऑनलाइन के बाद से 1998 देश का मूल विनियमन एसईसी, एनएसडी, एनवाईएसई, एसएफए भुगतान विकल्प । , - न्यूनतम खाता आकार 10000 न्यूनतम लॉट आकार 0,25 लीवरेज 1: 4 1: 100 फैलता है। 1,3 EURUSD इंटरएक्टिव ब्रोकर समूह, इंक। (थॉमस पीटरफ़ी) 32 इंटरएक्टिव ब्रोकर्स,। ,, इंटरएक्टिव ब्रोकर्स ऑन लाइन ऑनलाइन 2001 देश का मूल विनियमन एफएसए भुगतान विकल्प , न्यूनतम खाता आकार - न्यूनतम लॉट आकार 0,01 लीवरेज 1: 400 स्प्रेड। 1 EURUSD USDJPY सिटी इंडेक्स गेन कैपिटल होल्डिंग्स, इंक,,,,, 1983,, सिटी इंडेक्स -। , 50 ,,,,,। : एडवांटेज वेब, एटी प्रो मेटाट्रेडर 4. सिटी इंडेक्स,। सर्वश्रेष्ठ शिक्षा संसाधन, सर्वोत्तम सीएफडी प्रदाता, वर्ष का विदेशी मुद्रा प्रदाता, सर्वश्रेष्ठ ट्रेडिंग प्लेटफार्म। वेबसाइट । शहर सूचकांक ऑन लाइन ऑनलाइन 2018 मूल के देश विनियमन एफआईएनआरए, एनएफए, सीएफटीसी, एसआईपीसी भुगतान विकल्प ,, वेबमनी न्यूनतम खाता आकार। 25 000 न्यूनतम लॉट आकार 0.01 लीवरेज 1: 500 स्प्रेड 1 कोबरा ट्रेडिंग , 25 000, ईसीएन 50, 000.,,,: रीयलटेक, कोबराइक, ओमनीप्रो, स्टर्लिंग ट्रेडर (आर) प्रो, साइबॉर ट्रेडर, कोबराऑनलाइन, जे-ट्रेडर्स, एक्सट्रैडर, निन्जाट्रेडर। । कोबरा ट्रेडिंग,,, वेबसाइट । कोबरा ट्रेडिंग ऑन लाइन ऑनलाइन 2018 मूल के देश विनियमन SSL सुरक्षित भुगतान विकल्प वीजा, मास्टरकार्ड, मास्ट्रो, अमेरिकन एक्सप्रेस, यांडक्स, वेबमनी, क्यूवी, बैंक वाईर स्थानांतरण न्यूनतम खाता आकार। न्यूनतम लॉट आकार 0.01 लीवरेज 1: 400 स्प्रेड। - प्रीमियम 4 एक्स,,,। प्रीमियम 4 एक्स मेटाट्रेडर 4 (एमटी 4) , । , , प्रीमियम 4 एक्स,। । प्रीमियम 4X -,,,। । - स्काइप,। , । प्रीमियम 4 एक्स,। ,,, ,, प्रीमियम 4 एक्स वेबसाइट । प्रीमियम 4X ऑन लाइन ऑनलाइन 1997 मूल देश विनियमन कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन (सीएफटीसी) नेशनल फ्यूचर्स एसोसिएशन (एनएफए आईडी 0325821)। भुगतान विकल्प । ,, पेपैल न्यूनतम खाता आकार। 1 न्यूनतम बहुत आकार 0.00001 उत्तोलन 1:50 फैलता है 1,2 EURUSD ओंडा 1995 ओन्डा,। ओंडा , ऑन लाइन ऑनलाइन 2002 देश का मूल विनियमन (FDF)। भुगतान विकल्प । पेपैल न्यूनतम खाता आकार। 2000 न्यूनतम लॉट आकार 0.1 उत्तोलन 1: 100 स्प्रेड्स 3 EURUSD स्विस क्वाट 2002 स्विस कोट,। स्विस कोटः। स्विस कोट,, -। - वेबसाइट । स्विस कोट ऑन-लाइन के बाद से 2000 मूल के देश विनियमन राष्ट्रीय फ्यूचर्स एसोसिएशन (एनएफए) (एफसीएम) कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन (सीएफटीसी) भुगतान विकल्प । न्यूनतम खाता आकार 7500 न्यूनतम लॉट आकार 1 उत्तोलन 1:33 1:50 फैलता है ईसीएन - हॉटस्पॉट एफएक्सआई 2000 हॉटस्पॉट, इंक नाइट कैपिटल ग्रुप, इंक। 2001 2002 हॉटस्पॉट एफएक्सआई ईसीएन हॉटस्पॉट एफएक्सआई ऑन लाइन ऑनलाइन 2002 देश का मूल विनियमन । भुगतान विकल्प । वेबमनी,,, पेपैल न्यूनतम खाता आकार। 500 न्यूनतम लॉट आकार 0.1 उत्तोलन 1: 100 स्प्रेड्स 1 EURUSD जीसीआई 2002 (CFD)। जीसीआई फाइनेंशियल (जीसीआई),। , जीसीआई सीएफडी,। जीसीआई 10 000,,, जीसीआई,। , ऑन लाइन ऑनलाइन 2002 देश का मूल विनियमन भुगतान विकल्प । ClickandBuy, Skrill (Moneybookers),, न्यूनतम खाता आकार। 250 न्यूनतम लॉट आकार 0.01 लीवरेज 1: 200 स्प्रेड। 1,3 EURUSD - एफएक्सडीडी 24, 5 , 17:00 16:00, एफएक्सडीडी । अंतिम टिप्पणी अब तक इतनी अच्छी है। मुझे लगता है कि लीवरेज पर लचीलेपन के मामले में सुपरफॉरेक्स व्यापार करने के लिए एक महान मंच है। बहुत आकार की सटीकता, साथ ही शीघ्र भुगतान, हालांकि वे नए हैं लेकिन मेरा मानना ​​है कि वे कार्य के बराबर हैं क्योंकि उनका दावा है, बस उन्हें एक परीक्षण दें मेरी राय में, ईए गोल्ड शार्क वर्। 5 सबसे अनूठा सलाहकार है और इस सलाहकार का विदेशी मुद्रा में व्यापार के लिए सबसे अच्छा विकास है सिस्टम अधिकतम मुनाफा प्रदान करने के लिए संकेतक के एक अद्वितीय एल्गोरिथ्म पर आधारित है। मैं एक पेशेवर व्यापारी हूं, इसलिए मैं ट्रेडिंग के लिए सलाहकार चुनने में सावधानी बरतता हूं। यद्यपि, मैं केवल युरीबीपी युग्म पर ही काम करता हूं, लेकिन आईएम ने हमेशा इस सलाहकार द्वारा बाजार में वर्तमान मामलों की स्थिति का पूरा विश्लेषण दिया। इसलिए, मुझे लगता है कि पिछले साल मैंने खरीदा इस सलाहकार के लिए कीमत 120 उचित है। इस प्रकार, ईए गोल्ड शार्क देखें। 5 स्थिर और लाभदायक है, क्योंकि मैं इसे सामान्य परिस्थितियों और उच्च जोखिम दोनों में उपयोग कर सकता हूं। सब कुछ, मैं सलाह देता हूं कि व्यापारियों ने इस सलाहकार की कोशिश की। मैंने 8 महीने पहले एएएएएफएक्स कारोबार किया था, और मुझे लगता है कि कई कारणों के कारण यह एक अच्छा दलाल है। वे मेरी पूछताछ के लिए उत्तरदायी थे और मेरी मदद करते थे, और मुझे उनके साथ बड़ी सफलता मिली जब आप एएएएफ़एक्स के साथ व्यापार करते हैं तो मैं आपको अपनी सफलता के बारे में बताऊंगा मेरे पिछले ब्रोकर के साथ कई नुकसान होने के बाद मैं एएएएफएक्स के साथ व्यापार करने के लिए आगे बढ़ता हूं। उनके एकीकरण के कारण उनका उपयोग करना और कोई आयोग नीति नहीं है कि उनके पास ज़ुल्त्ररेड के साथ है। वे प्रतिस्पर्धी हैं, और slippage 1-2pips के आसपास है। निष्पादन तेजी से लगता है लगभग 8 महीनों के लिए उनका उपयोग अब, मेरे पास एएएएफ़एक्स के साथ कई जीवित खाते हैं I इसके अलावा, उनके धन VISA के साथ सरल है, निष्पादन पर स्थान है। विशेष रूप से, एएएएफएक्स तेजी से वापसी और परेशानी मुक्त है पिछले हफ्ते, मैंने सिर्फ 1500 वापस ले लिया, और मुझे केवल 1 दिन बाद ही पैसा मिला। इसकी इतनी भयानक है, क्योंकि जब मैंने वापस लेने का अनुरोध किया था, तब मैंने किसी भी समस्या का सामना नहीं किया। उनका समर्थन उत्कृष्ट है, क्योंकि जब भी मैं उनसे संपर्क करता हूं, वे तुरंत मेरी बात को ठीक करते हैं। इसके अलावा, एएएएफएक्स भी नए खातों के लिए 10 बोनस प्रदान करता है। इसलिए, मैं अत्यधिक सभी ब्रदर्स को यह दलाल सुझाता हूं, खासकर नए ग्राहकों के लिए। बुद्धि विकल्प एक अच्छा दलाल है, और मैं वास्तव में इस ब्रोकर को संतुष्ट करता हूं। यह दलाल सहायक ग्राहक सेवा और स्पष्ट रूप से उपयोगकर्ता के अनुकूल है मैंने 2 साल पहले IQ विकल्प के साथ व्यापार करना शुरू कर दिया था, और मैंने यहां खाता खोला। उनकी सेवा मेरी सभी जरूरतों को ठीक करती है जो मुझे ब्रोकर में उम्मीद है। मेरे सवालों का तेजी से जवाब दिया गया और मेरी सभी मांगों को पूरा किया। इस प्रकार, जब फैल एक समाचार रिपोर्ट में बढ़ गया और मैंने एक फैल रिपोर्ट की मांग की इस दलाल ने मुझे तुरंत यह बताया था पिछले हफ्ते, मैंने उनसे 500 रुपये के साथ पैसे निकाले, और वापसी की प्रक्रिया चिकनी है मेरा पैसा कम समय में खाता था, केवल 3 घंटे, इतनी तेज़ हो मैं कह सकता हूं कि आईक्यू ऑप्शन सबसे अच्छा दलाल है जो मैं कभी भी तेजी से जमा, निकासी, कम फैलाने और उत्कृष्ट ग्राहक देखभाल के कारण काम करता हूं। इसलिए, मैं यह ब्रोकर IQ विकल्प को व्यापारियों के लिए सुझा सकता हूं। पिछले महीने से मैं इस ब्रोकर की समीक्षाओं की सावधानीपूर्वक जांच कर रहा था। मैं भी कुछ मंचों में शामिल हो गया और इससे पहले कि मैं अपनी मेहनत के पैसे जमा कर दूंगा, इस दलाल के बारे में कुछ सवाल पूछे। सौभाग्य से, बहुत सारे व्यापारियों ने सकारात्मक समीक्षा की थी इसलिए मैंने इसे एक कोशिश दी। मैंने 150 यूएसडी का लाइव खाता खोला उन्होंने मुझसे वादा किया था कि वे अपने खाते में बोनस का पैसा शामिल करेंगे। जो दस्तावेज़ मैंने उनको भेजा था उन्हें जल्दी से मंजूरी दी गई थी अपने मंच की कोशिश करने पर मुझे खुशी हुई कि यह आसान हो गया और उपयोग करना आसान था। स्प्रेड्स ठीक थे और समर्थन बहुत अनुकूल था। अगर कुछ भी बंद हो जाता है तो मैं अपनी समीक्षा को अपडेट कर दूंगा। इस दलाल के साथ व्यापार करते समय मेरे पास जो अनुभव था, वह बहुत ही मजेदार है क्योंकि टिकिमिल हमेशा सबसे अच्छा प्रदान करते हैं और अपने व्यापारियों को प्राथमिकता देते हैं। यह ब्रोकर ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म मेटाट्रेडर 4 का उपयोग करता है और न्यूनतम जमा 25 है। मैं बोनस और मुनाफे से बहुत संतुष्ट हूं, हमेशा प्रदान किया जाता है, और उनके विदेशी मुद्रा विश्लेषण भी हर दिन हमेशा उपलब्ध रहता है जिससे मुझे व्यापार जमा करने से पहले एक निर्णय करने में मदद मिली। मैं एक साल पहले बहुत उलझन में था जब मेरे पास बहुत से कर्ज था और कार्यालय में काम करने से मेरा वेतन पर्याप्त नहीं था और मेरे परिवार की सहायता के लिए दैनिक जरूरत थी फिर मेरे दोस्त ने मुझे विदेशी मुद्रा व्यापार की कोशिश करने के लिए सुझाव दिया और FXGlory में शामिल हो गए, आखिर में मैं अपने ऋणों का भुगतान करने के लिए FXGlory से जुड़ गया मैं उनके साथ शामिल होने के बाद, मुझे कई फायदे और लाभ मिलते हैं, विदेशी मुद्रा व्यापार इतना आसान था। मुझे शुरुआत करने के लिए, उन्होंने मुझे एक डेमो खाता दिया उन्होंने मुझे सिखाया बुनियादी से शुरू जब तक मैं असली में व्यापार के लिए तैयार था उन्होंने मुझे प्रत्येक जमा राशि के लिए 50 बोनस भी दिए। मैं अब बहुत खुश हूं क्योंकि मेरे पास एफएक्सजीएलरी के साथ काफी मुनाफा है, इसलिए मैं अपने कर्ज का भुगतान कर सकता हूं बस उनके साथ समय व्यापार की बर्बादी। कम से कम 2k अमरीकी डालर और अब तक मैं उनके साथ 6 महीने के व्यापार में मुझे बहुत अधिक धन का नुकसान पहुंचाया है, इसलिए मैं कमाई भी उत्पन्न नहीं कर सकता और मैं सिर्फ बहुत पैसा खो रहा हूं। ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म हर समय जमा देता है और हर समय स्लीपेज होते हैं। ग्राहक सेवा इतना पेशेवर नहीं है, वे तेज़ी से जवाब नहीं देते हैं उनका लाभ भी वास्तव में 1: 400 तक छोटा है। शुरुआत में मैंने कोई जमा बोनस डॉलर का उपयोग नहीं किया था, इसका बहुत ही ठोस विकल्प था। पिछले हफ्ते मैं 150 डॉलर निकाला, दो दिनों में पूरी राशि प्राप्त की। मैं एक डॉलर के खाता ग्रेड 7034656 का उपयोग करता हूं। न्यूफ़ेक्स विश्वसनीय कंपनी, दलालों के बीच दुर्लभ है। मैं एफएक्स निजी से संतुष्ट हूं और उनके साथ मेरा अनुभव अच्छा है। उनकी टीम ने हमेशा अच्छे ग्राहक संबंध प्रदर्शित किए और बहुत मददगार फरवरी 2018 में, मुझे एक ऐसी समस्या का सामना करना पड़ा जहां मैं अपनी वर्तमान स्थिति को बंद करने में असमर्थ था। मैंने अपने ग्राहक सहायता विभाग को फोन किया और उन्होंने तकनीकी त्रुटि के बारे में जल्दी और कुशलतापूर्वक जवाब दिया। विशेष ऑफर विदेशी मुद्रा बाजार पर 2017 की नकल के सर्वश्रेष्ठ विदेशी मुद्रा दलाल हमारी समीक्षा में शीर्ष कलाकार टीडी Ameritrade हैं गोल्ड पुरस्कार विजेता इंटरएक्टिव ब्रोकर्स रजत पुरस्कार विजेता और एफएक्ससीएम कांस्य पुरस्कार विजेता आपकी ज़रूरतों को पूरा करने के लिए एक विदेशी मुद्रा दलाल को चुनने पर और अधिक जानकारी दी गई है, साथ ही साथ में हमने अपनी रैंकिंग में कैसे पहुंचे। विदेशी मुद्रा, या एफएक्स, व्यापार एक और उन्नत प्रकार का निवेश है जो अनुभवी व्यापारियों के लिए सर्वोत्तम अनुकूल है। यदि आप दिन के कारोबार या विकल्प ट्रेडिंग में अच्छी तरह से वाकिफ हैं, तो विदेशी मुद्रा स्वीकार करने के लिए एक चुनौती हो सकती है। विदेशी मुद्रा व्यापार आपके पोर्टफोलियो को विविधता लाने का एक और तरीका हो सकता है, लेकिन यह अन्य प्रकार के निवेशों की तुलना में अधिक जोखिम रखता है। डोड-फ्रैंक कार्य के कारण, यू.एस. में कार्यरत विदेशी मुद्रा दलालों को राष्ट्रीय फ्यूचर्स एसोसिएशन (एनएफए) और यूएस कमोडिटी फ्यूचर्स ट्रेडिंग कमिशन (सीएफटीसी) दोनों के साथ प्रमाणित होना चाहिए। ये नियम व्यापारियों के लिए उपलब्ध लिवरेज की मात्रा को प्रतिबंधित करते हैं। सभी अमेरिकी ब्रोकर अधिकतर मुद्रा जोड़े के लिए 50: 1 का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं, जिनमें अधिकतम 20: 1 की अधिक जोखिम वाले मुद्राएं हैं। इस वजह से, कई विदेशी मुद्रा दलालों अब यू.एस. स्थित व्यापारियों को खातों की पेशकश नहीं करते हैं। यह समीक्षा केवल उन दलालों को मानती है जो यू.एस. खातों की अनुमति देते हैं। यदि आप विदेशी विकल्प तलाशने में रुचि रखते हैं, तो हमारे अंतरराष्ट्रीय विदेशी मुद्रा दलालों की साइट मदद की हो सकती है। हमारी समीक्षा में दलालों का मूल्यांकन उनके द्वारा प्रदान की जाने वाली ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म की गुणवत्ता पर किया गया था, प्रत्येक प्लेटफॉर्म के उपयोग में आसानी और उपकरण जो प्रदान करता है। हमने आयोगों और अन्य लागतों के साथ ही उनकी शैक्षिक और ग्राहक सेवा प्रसादों पर भी विचार किया। यदि आप अन्य निवेश के अवसर तलाशने में रुचि रखते हैं, तो हमारे पास दिन के व्यापारिक प्लेटफार्मों की समीक्षा है। ऑनलाइन स्टॉक ट्रेडिंग ब्रोकर और विकल्प ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म। विदेशी मुद्रा व्यापार पर हमारे लेखों में निवेश करने के बारे में आपको उपयोगी जानकारी मिल सकती है विदेशी मुद्रा व्यापार विदेशी मुद्रा व्यापार क्या है मुद्राओं का व्यापार शामिल है और दुनिया में सबसे बड़ा और सबसे अधिक तरल बाजार है। विदेशी मुद्रा दिन में 24 घंटे, सप्ताह में पांच दिन संचालित होता है, और इसमें कोई एकल, केंद्रीकृत बाजार नहीं होता है। औसत दिन, विदेशी मुद्रा बाजार लगभग 3 खरब डॉलर का कारोबार करता है। जब आप एक विदेशी मुद्रा व्यापार करते हैं, तो आप मुद्रा खरीद रहे हैं और बेच रहे हैं और संक्षेप में, अपने विनिमय दरों में उतार-चढ़ाव पर शर्त लगा रहे हैं। उदाहरण के लिए, यदि आप यूरो खरीदते हैं, तो 1 यूरो के लिए रूपांतरण दर 1.25 अमरीकी डॉलर होती है, तो रूपांतरण दर 1.28 अमरीकी डालर से 1 यूरो तक होती है, जो कि 0.0 का अंतर आपके लाभ का प्रतिनिधित्व करती है। आमतौर पर, आप एक छोटी सी राशि खरीदना नहीं चाहते आम तौर पर वर्तमान में कई आकारों में कारोबार किया जाता है। एक मानक एक मुद्रा का 100,000 यूनिट है, एक मिनी लॉट 10,000 यूनिट है, एक माइक्रो लॉट 1,000 यूनिट है। कुछ ब्रोकर नैनो लॉट्स की पेशकश कर सकते हैं, जो केवल 100 इकाइयां हैं मुद्रा जोड़े मान में परिवर्तन को पीप में मापा जाता है, जो कि सबसे कम राशि है जो मूल्य बदल सकता है। आमतौर पर एक मुद्रा जोड़े चौथे दशमलव तक उद्धृत होती हैं, और एक पीप अंतिम संख्या में बदलाव है। उदाहरण के लिए, यदि EURUSD 1.3300 पर कारोबार कर रहा है और यह 1.3302 तक चलता है, तो यह दो पिप्स का आदान-प्रदान होता है। जब पीप को बहुत सारे आकार से बढ़ा दिया जाता है, तो यही वह जगह है जहां मुनाफा का अवसर उभरता है। चूंकि मुद्राओं में परिवर्तन आमतौर पर बहुत कम होते हैं, ऐसा लगता है कि विदेशी मुद्रा व्यापार केवल संस्थानों या निवेशकों के लिए आदर्श है जो बड़े लॉट के लिए खरीद कर सकते हैं। यह वह जगह है जहां लाभ उठता है। आमतौर पर, एक ब्रोकरेज आपको एक मार्जिन खाता प्रदान करेगा जो आपके पास उपलब्ध राशि की बढ़ोतरी कर सकता है। राशि का अनुपात जो आप मार्जिन पर उधार लेते हैं और जो राशि आप जमा करते हैं वह लीवरेज है। यू.एस. ब्रोकरर्स 50: 1 लीवरेज से अधिक प्रदान नहीं कर सकते। विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग रणनीतियाँ सभी प्रकार के निवेश के साथ, कई विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों हैं। हेजिंग और अटकलें दो मुख्य रणनीतियों हैं कुछ बुनियादी रणनीतियों में एक व्यापार समय चुनना शामिल होता है जो उस समय के साथ मेल खाता होता है कि भारी घाटे से बचाने के लिए स्टॉप-लॉस ऑर्डर का उपयोग करते हुए, जिन देशों की मुद्राओं का कारोबार करना पसंद करते हैं, उन में से बाज़ार चल रहे हैं। उन्नत रणनीति में ले जाने वाले ट्रेड शामिल हो सकते हैं, जो मुद्राओं की ब्याज दरों को ध्यान में रखते हैं और न केवल रूपांतरण दर चूंकि मुद्रा एक्सचेंज इतने अस्थिर होते हैं, इससे पहले कि आप अपने खुद के पैसे जमा करने से पहले अपने विदेशी मुद्रा व्यापार रणनीतियों का परीक्षण करना अच्छा लगता है। अधिकांश दलालों ने एक डेमो अकाउंट प्रदान किया है और ऐसे उपकरण शामिल हैं, जो आपको अपनी रणनीतियों को पीछे छोड़ने की इजाजत देते हैं। हम क्या मूल्यांकन एम्प क्या हमें मिली प्लेटफार्म एप उपकरण एक विदेशी मुद्रा दलाल का चयन करते समय व्यापार मंच और यह प्रदान करता है उपकरण सबसे महत्वपूर्ण विचारों में से एक है। हमारे समीक्षकों ने प्रत्येक दलाल के साथ-साथ उनके मोबाइल एप्लिकेशन द्वारा प्रदान किए गए प्लेटफ़ॉर्म डेमो का परीक्षण किया है, जो कि उपयोग में आसान प्लेटफार्मों की तलाश में है और जो आपको मुद्रा जोड़े प्रदर्शन को मापने में सहायता करने के लिए विश्लेषणात्मक टूल प्रदान करता है। सबसे अच्छे प्लेटफार्मों के साथ, आप मुद्राओं के विभिन्न समूहों को ट्रैक करने के लिए कई घड़ी सूची बना सकते हैं। कुछ केवल आपको एक एकल वॉचलिस्ट बनाने या एक पूर्व-निर्मित वॉचलिस्ट में जोड़ने की अनुमति देते हैं जब आप एक मुद्रा जोड़ी एक निश्चित कीमत तक पहुंचते हैं या कुछ अन्य मानदंडों को पूरा करते हैं, तो आपको सूचित करने के लिए अलर्ट्स भी बनाने में सक्षम होना चाहिए। आदर्श रूप से, आपको ईमेल या पाठ अलर्ट प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए, लेकिन कुछ प्लेटफ़ॉर्म केवल प्लेटफ़ॉर्म के अंदर सूचनाएं ऑफ़र करते हैं। प्लेटफार्मों में से कुछ चेतावनी विकल्पों की पेशकश न करें। विदेशी मुद्रा दलाल एक मुद्रा जोड़ी के प्रदर्शन को मापने में मदद करने के लिए चार्टिंग टूल प्रदान करते हैं इन उपकरणों में तकनीकी संकेतक शामिल हैं जो आपकी ट्रेडिंग रणनीति की योजना बनाने में आपकी सहायता कर सकते हैं। टीडी Ameritrade 300 से अधिक के साथ, सबसे अधिक तकनीकी संकेतकों की पेशकश करता है। हम जिन दलालों की समीक्षा कर चुके हैं, वे व्यापार के लिए उपलब्ध मुद्रा जोड़े की एक सीमा है, उच्चतम 120 है और सबसे कम 10 है। अधिकांश व्यापार प्रमुख युग्मों पर होता है, जैसे कि EURUSD, USDJPY , जीपीडीयूएसडी और यूएसडीसीएडी, लेकिन थाई बहत, हंगरी के फ्लोरंट और डेनमार्क क्रोन जैसे विभिन्न मुद्राओं के व्यापार का विकल्प आपको अपने निवेश के आसपास फैलाने का अवसर प्रदान कर सकता है, आपके पोर्टफोलियो की विविधता और संभावित रूप से अधिक अस्थिरता से बड़ा पुरस्कार पा सकते हैं मुद्राओं। ट्रेडिंग लागत विदेशी मुद्रा व्यापार की मुख्य लागत बिडस्क फैल में है। यह मार्कअप एक दलाल लागू होता है और बोली, या बिक्री, मूल्य और पूछताछ, या खरीद, कीमत के बीच के अंतर से प्राप्त होता है। फैलाव आम तौर पर विनिमय दर के पिछले दो दशमलव स्थानों में अंतर है। विदेशी मुद्रा दलालों ने इस अंतर को पीिप्स के रूप में देखें चूंकि विनिमय दरों में लगातार उतार-चढ़ाव होता है, फैलता अक्सर ऐसा होता है, खासकर जब किसी विशेष देश की आर्थिक किस्मत बदतर या बेहतर के लिए नाटकीय रूप से बदलती है कुछ ब्रोकरेज प्रत्येक व्यापार पर शुल्क लगाते हैं ये ब्रोकरेज अक्सर कड़ी फैलता है लेकिन उच्च मात्रा के व्यापारियों के लिए बेहतर हो सकता है। आयोग-आधारित दलालों को भी उच्चतम प्रारंभिक जमा की आवश्यकता होती है कुछ दलालों हमने समीक्षा की, जैसे ओंडा और नडेक्स न्यूनतम आवश्यकताओं की आवश्यकता नहीं है और आप किसी भी आकार के बहुत सारे मुद्रा व्यापार करने की अनुमति देते हैं। शिक्षा सहायता सहयोग विदेशी मुद्रा दलालों को भी निवेश शिक्षा और मंच प्रशिक्षण के साथ व्यापारियों को प्रदान करना चाहिए। हमारे समीक्षकों ने पाया कि सर्वश्रेष्ठ दलालों ने प्रशिक्षण के मैनुअल के अतिरिक्त प्लेटफ़ॉर्म सुविधाओं पर वीडियो ट्यूटोरियल और चरण-दर-चरण प्रशिक्षण प्रदान किया है। जबकि विदेशी मुद्रा निवेशक अधिक अनुभवी हैं कि अन्य निवेशक, हम अभी भी एक ब्रोकरेज के लिए शैक्षिक संसाधन प्रदान करने के लिए महत्वपूर्ण मानते हैं। सर्वश्रेष्ठ साप्ताहिक वेबिनार और चल रहे ब्लॉग्स जो विदेशी मुद्रा बाजारों पर महत्वपूर्ण संदर्भ प्रदान करते हैं साथ ही नए व्यापारिक रणनीतियों के लिए विचार भी शामिल करते हैं। चूंकि विदेशी मुद्रा बाजार घड़ी के आसपास चल रहा है, इसलिए जब भी आप व्यापार कर रहे हैं तो इसका समर्थन करने में सक्षम होना महत्वपूर्ण है। कई दलालों के समय के दौरान फोन समर्थन प्रदान करते हैं, विदेशी मुद्रा बाज़ार खुले होते हैं और साथ ही लाइव चैट भी होते हैं। हमारी वसीयत amp सिफारिश: टीडी Ameritrade हमारे शीर्ष रेटेड-विदेशी मुद्रा दलाल है इसका सबसे अच्छा मंच है, इसकी उपयोग की आसानी के संदर्भ में और इसके द्वारा प्रदान किए गए उपकरणों की चौड़ाई में दोनों। यह सबसे मुद्रा जोड़े भी प्रदान करता है, जो आपको विदेशी जोड़े में व्यापार करने का मौका देता है जिनमें उच्च रिटर्न की संभावना होती है। यह अन्य निवेश प्रकार के व्यापार के लिए एक अच्छा मंच भी है और यदि आप गैर-विदेशी मुद्रा निवेश करना चाहते हैं तो यह एक अच्छा विकल्प हो सकता है इंटरैक्टिव ब्रोकर्स एक और अच्छा विकल्प है जो एक अच्छा मंच और शैक्षणिक प्रसाद है। इसमें एक आयोग आधारित मॉडल है लेकिन तंग फैलता है। यह 10,000 के प्रारंभिक निवेश की आवश्यकता है, इसलिए यह अनुभवी निवेशकों के लिए एक अच्छा विकल्प है। एफएक्ससीएम में कुछ बेहतरीन शैक्षिक उपकरण हैं, जिनमें चल रहे दैनिक एफएक्स वेबिनार और दैनिक एफएक्स ब्लॉग शामिल हैं। हमारी समीक्षा में यह सर्वोच्च आयोग है, लेकिन इसके पास अपेक्षाकृत तंग फैलता है ओंडा और नडेक्स मूल्य निर्धारण के लिए दो सर्वश्रेष्ठ दलाल हैं। Nadex कम आयोग और कम फैलता है। ओंडा के पास आपकी ओपनिंग डिपॉजिट या न्यूनतम व्यापार लॉट साइज के लिए न्यूनतम आवश्यकताओं की आवश्यकता नहीं है। विदेशी मुद्रा व्यापार एक कदम उन्नत निवेश का प्रकार है, लेकिन यह एक बहुत फायदेमंद होने की क्षमता है। हमारी समीक्षा में प्रत्येक दलाल ने ट्रेड बनाने और संभावित रणनीतियों का विश्लेषण करने के लिए उपकरण प्रदान किए हैं। सर्वश्रेष्ठ दलालों का उपयोग करने के लिए आसान मंच, कम ट्रेडिंग लागत और गुणवत्ता वाले शैक्षिक संसाधन हैं।

No comments:

Post a Comment